समाचार

आसनसोल:मारवाड़ी युवा मंच का स्थापना दिवस मनाया गया

Spread the love

आसनसोल,खास बात इंडिया: अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच के 38 वे स्थापना दिवस को मारवाड़ी युवा मंच आसनसोल सिटी शाखा एवं आसनसोल अनंता शाखा ने बहुत ही धूम धाम से मनाया । इस दिन को खास बनाने के लिए कई सेवा मूलक कार्यक्रम आयोजित किये ।
1.दिन की शुरुआत गौ सेवा से की । आसनसोल गौशाला में गौवंश को चोकर , गुड़ , खल्ली अदि खिलाई और गौ माता का आशीर्वाद प्राप्त किया।
स्थानीय दारूका धर्मशाला में सभी 2.सदस्यों ने केक काटकर एक दूसरे को इस शुभ दिन की बधाई दी। प्रान्त के पूर्व कोषाध्यक्ष श्री आनंद पारीक और मंडलीय उपाध्यक्ष श्री सुदीप अग्रवाल को सम्मानित किया ।
3. आसनसोल सिटी बस स्टैंड चौराहे पर स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत कार स्वच्छ बिन वितरण किया गया । आसनसोल साउथ ट्रैफिक गार्ड के सहयोग से यह कार्य किया गया ।
4. आसनसोल के सबसे व्यस्त जगह हॉटन रॉड मोड़ जहा हज़ारो की संख्या में रोज़ लोग का आना जाना होता है , वहां लोगो को कोरोना से बचने के लिए मास्क और सैनिटाइजर वितरित किया गया ।
5. पर्यावरण संरक्षण के अंतर्गत विभिन्न प्रकार के फल , नीम ,पीपल आदि के पौधे लगाए गए । यह पौधरोपण आसनसोल के औद्योगिक छेत्र के एक फैक्ट्री में किया गया । हमलोगों ने स्थापना दिवस के तक कम किया जा सके।
6. शाम को शाखा द्वारा संचालित आप की रसोई जहा 365 दिन जरूरतमंदों को निशुल्क रात्रि भोजन कराया जाता है उसमे इस विशेष दिवस के अवसर पर सब्जी, पूड़ी, मिठाई और फल खिलाया गया । साथ ही सभी को वस्त्र भी वितरित किये गए ।आसनसोल सिटी ब्रांच की ओर से अध्यक्ष अभिषेक केड़िया , सचिव संदीप दारूका , कोषाध्यक्ष अंकित अग्रवाल और आसनसोल अनंता की ओर से अध्यक्ष मेघा जालान , सचिव उमा पसारी , कोषाध्यक्ष रश्मि केड़िया एवं सभी कार्यक्रमो में दोनों शाखाओं के सदस्यगण उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *