समाचार

तेजी से लोकप्रिय हो रही हैं दिल्ली की न्यूज एंकर निधि सिंह

Spread the love

नई दिल्ली: निधि सिंह,दिल्ली की रहने वाली तेज तर्रार निर्भीक न्यूज़ एंकर हैं।जिन्होंने कम उम्र में ही यानी महज 24 वर्ष की आयु में  1007 अवार्ड अपने नाम किया है।मात्र 24 साल में उन्होंने अपने नाम का लोहा मनवाया।निधि सिंह को हिमाचल राज्य से भी राजकीय पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है। विभिन्न क्षेत्रों में अच्छे कार्य करने के लिए
आज निधि सिंह किसी पहचान की मोहताज नहीं है। निधि सिंह ने साल 2023 में मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था।
निधि सिंह को भारत के वायु सेना थल सेना जल सेना द्वारा भी सम्मानित किया जा चुका है। उनके सामाजिक कार्यों में अच्छे कार्य करने के लिए सम्मानित किया जा चुका है। 2023 में भारत के रक्षा विशेषज्ञ पीके सहगल द्वारा भी उनको सम्मानित किया जा चुका है। युवा क्षेत्र में अच्छे कार्य करने के लिए निधि सिंह को सम्मानित किया गया।बस यही नहीं विदेशों में भी अपना लोहा मनवाया है ।जापान रसिया उज़्बेकिस्तान अमेरिका जर्मनी फ्रांस देश के प्रथम काउंसलिंग ऑफ के  द्वारा सम्मानित की जा चुकी हैं। निधि सिंह इंटरनेशनल इक्विटेबल ह्यूमन राइट्स सोशल काउंसिल की दिल्ली की प्रेसिडेंट भी है।उन्होंने इस क्षेत्र में कई महिलाओं और पुरुषों के लिए कार्य किया है। निधि सिंह हाल ही में भी भारत 24 सीनियर न्यूज़ एंकर ‌के पद पर कार्यरत हैं।
अभी तक निधि सिंह को बेस्ट एंकर अवार्ड बेस्ट पर्सनैलिटी अवार्ड बेस्ट सोशल वर्कर अवार्ड मिल चुका है। काफी क्षेत्र में सम्मानित की जा चुकी है।
निधि सिंह ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि मेरी कामयाबी का श्रेय मैं अपने इष्ट भगवान और अपने माता और अपने भाई को देना चाहती हूं जिन्होंने हमेशा हर जगह मुझे सपोर्ट किया और मुझ पर विश्वास किया कि उनकी बेटी कुछ कर दिखाएंगी। साथी निधि सिंह ने कहा ,जो लोग जीवन में असफलता होते हैं वही लोग आगे जाते हैं तो इस पर खुद पर विश्वास रखिए और निरंतर अपने कर्म करते जाइए और आगे बढ़ते जाइए सफलता आपके कदम चूमेगी।और अगर आप असफल हो रहे हैं बार-बार तो ईश्वर ने आपके लिए कुछ अच्छा ही सोचा होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *