राष्ट्रीय

काजी नजरूल इस्लाम हवाई अड्डे में नया कार्गो टर्मिनल का उद्घाटन

Spread the love

दुर्गापुर:बंगाल एयरोट्रोपोलिस ने काजी नजरूल इस्लाम हवाई अड्डे, दुर्गापुर में एक नया कार्गो टर्मिनल स्थापित किया गया है नया कार्गो टर्मिनल का उद्घाटन सोमवार को राज्य के उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री डा. शशि पांजा के द्वारा किया गया।दुर्गापुर कार्गो टर्मिनल के क्षेत्र में पूरे देश से जुड़ गया है।हवाई अड्डे का नवनिर्मित कार्गो टर्मिनल अत्याधुनिक सुरक्षा से सुसज्जित है। कार्गो टर्मिनल के बढ़ते लॉजिस्टिक्स उद्योग की जरूरतों को पूरा करने के लिए और वर्कफ़्लो को सुविधाजनक बनाने के लिए डिज़ाइन कर निर्मित किया गया है। एक्स-बीआईएस मशीनों से लेकर चौबीसों घंटे सीसीटीवी (कैमरा) निगरानी, अत्याधुनिक अग्निशमन प्रणाली, कार्यालय स्थान और अन्य सुविधाएं से लेस कर कार्गो टर्मिनल को बनाया गया है। इन परियोजनाओं को पहले ही नियामक अधिकारियों से मंजूरी मिल चुकी है और अधिकारियों को उम्मीद है कि यह कार्गो टर्मिनल हवाई अड्डे के व्यवसाय को एक कदम आगे लेजा कर हवाई अड्डे को और भी अतिरिक्त सफलता दिलाएगा।

कोविड महामारी के बाद पिछले दो वर्षों में हवाईअड्डे के संचालन में तेजी आई है। अभी वर्तमान में दिल्ली, मुंबई से (दो उड़ानें) एवं बेंगलुरु,चेन्नई, हैदराबाद समेत छह उड़ानें एयरपोर्ट अथॉरिटी ट्रांजिट द्वारा कार्गो टर्मिनल से जुड़ेंगी।
कार्गो टर्मिनल से माल के आयात और निर्यात में सुविधा होगी।कार्गो टर्मिनल से व्यापार को बढ़ाने में अपार संभावनाएं होगी फल,कच्ची सब्जियां, चिकित्सा उपकरण, जैसे विभिन्न व्यापार इसे आसान बन जायेगा।इस दौरान एसबीएफसीआई के महासचिव जगदीश बागड़ी, आसनसोल चैंबर आफ कामर्स के सचिव शंभूनाथ झा,राकेश बंसल,संजय बाजोरिया,साहित कई लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *