राष्ट्रीय

श्री श्याम अंतर्राष्ट्रीय महोत्सव का द्वादशी महोत्सव धूम-धाम के साथ हुआ सम्पन्न

Spread the love

जामताड़ा: झारखंड के जामताड़ा स्थित श्री श्याम मंदिर के प्रांगण में श्री श्याम अंतर्राष्ट्रीय महोत्सव का द्वादशी आयोजन गुरुवार की देर शाम को बड़े ही धूम-धाम के साथ संपन हुआ। श्री श्याम अंतर्राष्ट्रीय महोत्सव 13 महीना 13 मंदिर 13 दिन बाबा श्याम के नाम का आयोजन पश्चिम बंगाल के आसनसोल से पधारे श्याम बाल मंडल के सैकड़ों श्याम भक्तो के द्वारा किया गया।इस दौरान कोलकाता के सुगंधित फूलों से बाबा का भव्य श्रृंगार कर मंदिर परिसर को आकर्षक रंग बिरंगी रोशनी से सजाया गया था जो भक्तों के बीच आकर्षण का केन्द्र था

अंतर्राष्ट्रीय महोत्सव के भव्य आयोजन के बारे में अंतर्राष्ट्रीय महोत्सव के सद्स्य अनूप चोखानी व आशीष केडिया ने संयुक्त रुप से बताया कि श्री श्याम अंतरराष्ट्रीय महोत्सव के द्वारा हम सभी श्याम प्रेमी मिलकर भारतवर्ष के अलग-अलग श्री श्याम मंदिरों के साथ ही विदेश के श्याम मंदिर में जा कर बाबा श्याम का गुणगान किया गया है। बाबा श्याम की कृपा से श्री श्याम अंतर्राष्ट्रीय महोत्सव का द्वादशी कीर्तन धूम-धाम के साथ संपन्न हुआ।श्री श्याम अंतर्राष्ट्रीय महोत्सव 13 महीना 13 मंदिर 13 दिन बाबा श्याम के नाम का त्रयोदशी आयोजन राजस्थान के सीकर जिले में स्थित खाटू धाम में 26 से 28 मई तक भव्य आयोजन होने जा रहा है। अंतरराष्ट्रीय महोत्सव के आयोजन में शामिल होने के लिए आसनसोल से खाटू श्याम जी जाने के लिए हमारी संस्था के द्वारा करीब 300 लोगों ने अपना पंजीकरण दर्ज़ करवाया। साथ ही देश कई राज्यों से भी श्याम प्रेमियों की टोलियां खाटूश्यामजी पहुंचेगी। खाटू श्याम जी के भक्त शिरोमणि श्यामलीन श्री आलू सिंह जी महाराज के पौत्र व निज मंदिर पुजारी श्री मोहन दास जी महाराज के पावन सानिध्य में अंतरराष्ट्रीय महोत्सव का समापन धूम-धाम के साथ होगा।
श्री श्याम अंतर्राष्ट्रीय महोत्सव के सदस्यों व मनीष घेड़िया (हेमू) के द्वारा श्री श्याम मंदिर कमेटी (जामताड़ा) के सभी सदस्यों को सम्मानित कर विशेष आभार व्यक्त किया।
इस दौरान बाबा श्याम का भव्य श्रृंगार,छप्पन भोग,पान भोग,सवामणी, भंडारा किया गया। इस अवसर पर सर्वप्रथम गणेश वंदना गा कर कीर्तन प्रारम्भ किया। भजन गायक विशाल मवांडियां ने “मेरे दिलदार बाबा सुन पड़ी मजधार में नैया” अनूप चोखानी व आशीष केडिया ने “हारे के सहारे आजा तेरा दास पुकारे आजा”,रोहित शंघाई ने “तेरा क्या मुझसे नाता क्यू इतना प्यार लुटाता” रोहित खाटूवाले ने “कब आयेगा मेरा सवारियां” जैसे अनेक भजनो व धमाल की प्रस्तुति पर श्याम भक्त भाव विभोर होकर झूम उठे।श्री श्याम अंतर्राष्ट्रीय महोत्सव के गोपाल अग्रवाल,चिंटू अग्रवाल,सुमित सुल्तानिया,रोहित चौधरी,रौनक अग्रवाल,विकास गुप्ता,पिंटू पंडित सहित संस्था के सभी सदस्यो ने अहम भूमिका निभाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *