प्रादेशिक

बैंक ऑफ इंडिया ने ग्राहक आउटरीच कार्यक्रम का आयोजन किया

Spread the love

बर्धमान,खास बात इंडिया:देश के सार्वजनिक क्षेत्र के अग्रणी बैंक बैंक ऑफ इंडिया ने शुक्रवार को मोहोर कुटीर होटल, शांति निकेतन में ग्राहकों के आउटरीच कार्यक्रम का आयोजन किया। इस शुभ अवसर पर बैंक ऑफ इंडिया के कार्यकारी निदेशक स्वरूप दासगुप्ता ने भाग लिया।श्री दासगुप्ता ने अपने उद्बोधन में बैंक ऑफ इंडिया के साथ मजबूत संबंध बनाने के लिए ग्राहकों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने बताया कि बैंक के पास सभी ऋण उत् पादों में विशेष रूप से आवास, वाहन, ब्याबसयिक और खाद्य एवं कृषि में सबसे कम ब्याज दर है। उन्होंने कहा कि बैंक ऑफ इंडिया, देश में चल रही आर्थिक सुधार की प्रक्रिया के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। बैंक ऑफ इंडिया दिनांक 30.04.2022 को कॉर्पोरेट सोशल रेस्पोंसिबिलिटी गतिविधि के अंतर्गत तारापीठ में स्थित माँ तारा मंदिर में दो वाटर कूलर दान करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि बैंक ऑफ़ इंडिया की प्राथमिकता मुद्रा ऋण, स्टैंड अप इंडिया, पीएम स्वनिधि, केसीसी, स्वयम सहायता समूह आदि जैसी सभी सरकारी प्रायोजित योजनाओं को सफलतापूर्वक लागू करने की है। श्री दासगुप्ता ने दिनांक 24.04.2022 को भारत सरकार द्वारा शुरू किए गए अभियान “किसान भागीदारी प्राथमिकता हमारी” पर जोर दिया।इस कार्यक्रम में बर्धमान अंचल की सभी शाखाओं के नए और मौजूदा ग्राहकों सहित 60 से अधिक ग्राहकों ने भाग लिया। बैंक ने ग्राहक आउटरीच कार्यक्रम के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में बर्धमान जोन के लाभाथयों को 40 करोड़ रुपये के 42 संस्वीकृति पत्र वितरित किए। कुल मिलाकर, राष्ट्रीय बैंकिंग समूह (पूर्व) द्वारा अपने 10 अंचलो के माध्यम से 300 करोड़ रुपये से अधिक की राशि वितरित की गई थी। इसमें मुख्य रूप से खुदरा, कृषि और एमएसएमई खंडों को शामिल किया गया था, जिसमें स्टैंड अप इंडिया, प्रधान मंत्री मुद्रा योजना, स्वयं सहायता समूहों को ऋण और पीएम स्वनिधि और केसीसी जैसे सरकार के फ्लैगशिप कार्यक्रम शामिल थे।
इस दौरान बैंक ने 4000 से अधिक प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, 500 प्रधामंत्री जीबन ज्योति बीमा योजना, 500 अटल पेंशन योजना जैसी सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के तहत नए ग्राहकों को शामिल किया। इसके अलावा डिजिटल बैंकिंग को बढ़ावा देने के लिए ग्राहकों को 250 भीम यूपीआई क्यूआर, 50 क्रेडिट कार्ड और 50 पीओएस मशीनें जारी की गई थीं। इस अवसर पर बैंक के 10 ग्राहक मित्र भी शामिल हुए।ग्राहकों के आउटरीच कार्यक्रम में ग्राहकों और आगंतुकों ने बैंक ऑफ इंडिया की ऐसी पहलों के लिए अपनी संतुष्टि व्यक्त की।इस कार्यक्रम के दौरान उपस्थित ग्राहकों के साथ बैंक ऑफ़ इंडिया एन बी जी पूर्ब के महाप्रबंधक श्री मनोज कुमार सिंह, आंचलिक प्रबंधक श्री गुरु प्रसाद गोंड, उप आंचलिक प्रबंधक श्री संजीव कुमार झा, बर्धमान अंचल कार्यालय के वरिष्ठ अधिकारी एवं अन्य शाखा प्रमुख भी उपस्थित थे। उन्होंने व्यापार के साथ-साथ अर्थव्यवस्था के विकास के लिए ग्राहकों का ज्ञानबर्धन किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *