प्रादेशिक

पत्रकारों की शहादत नहीं जाएगी बेकार-प्रीतम भाटिया

Spread the love

रांची,ख़ास बात इंडिया:आज ऑल इंडिया स्माल एंड मीडियम जर्नलिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन के द्वारा रांची के साईंधाम मंदिर ट्रस्ट और श्रीराम कृष्ण सेवा संघ द्वारा संयुक्त रूप से वृक्षारोपण का कार्यक्रम किया गया.पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत गुरु पूर्णिमा के शुभ अवसर पर एसोसिएशन और अन्य संस्थाओं के साथ मिलकर रांची के साईंधाम मंदिर परिसर में 37 शहीद पत्रकारों की याद में फल,औषधि और पुष्प के पौधे लगाए गए.
इस अवसर पर एसोसिएशन के बिहार,झारखंड और बंगाल प्रभारी प्रीतम सिंह भाटिया ने कहा कि पत्रकारों की शहादत कभी बेकार नहीं जाएगी.उन्होंने कहा कि कोरोनाकाल में हमारे बीच जो पत्रकार शहीद हुए हैं आज उनकी याद में बाबा के चरणों में वृक्षारोपण का कार्यक्रम किया गया है ताकि शहीद पत्रकारों की आत्मा को शांति मिले और पर्यावरण में भी शुद्धता आए.एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव जितेंद्र ज्योतिषी ने कहा कि जिस तरह से वृक्षों में हरियाली आएगी वैसे-वैसे हमारा एसोसिएशन भी प्रगति की ओर बढ़ता जाएगा.आज गुरु पूर्णिमा के अवसर पर वृक्षारोपण के साथ-साथ पत्रकारों की आत्मा की शांति के लिए भी बाबा के चरणों में अरदास की गई है. एसोसिएशन के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य संदीप जैन ने कहा कि आज इस महापुण्य दिवस पर शहीदों की याद में वृक्षारोपण का कार्यक्रम पूरे झारखंड में ऐतिहासिक कदम साबित होगा.
प्रदेश सलाहकार केबी मिश्रा ने कहा कि एसोसिएशन द्वारा पत्रकारों को पर्यावरण के संरक्षण के साथ श्रद्धांजलि दिया जाना अपने आप में अनुकरणीय है. रांची प्रमंडल अध्यक्ष नवल किशोर सिंह ने कहा कि वृक्षारोपण का कार्यक्रम लगातार जारी रहेगा और कार्यक्रम रांची सहित अन्य जिलों में भी जल्द ही पत्रकारों की याद में किया जाएगा.
एसोसिएशन के रांची जिला अध्यक्ष पुष्कर महतो ने कहा कि हमारे शहीद पत्रकार साथियों की आत्मा की शांति के साथ-साथ यह वृक्ष भक्तों को फल,पुष्प औषधि और छाया भी प्रदान करेंगे,इसी कामना के साथ आज वृक्षारोपण किया गया है.
साईं धाम मंदिर कमेटी की संस्थापक मनीषा साईं ने कहा कि कोरोनाकाल में पत्रकारों का शहीद होना बहुत ही दुखद रहा.वे बोलीं आज गुरु पूर्णिमा का अवसर है और हम बाबा से उनके आत्मा की शांति की कामना करते हुए यह वृक्षारोपण का कार्यक्रम कर रहे हैं.कार्यक्रम में मुख्य रूप से साईं धाम मंदिर कमेटी की ओर से प्रसन्न कुमार ने सभी उपस्थित पत्रकारों को साईं चादर देकर सम्मानित किया.इसके साथ ही शंभू नाथ श्रीवास्तव,जागृति सिंह, श्यामल डे,तुषार कांति सीत, प्रमोद झा,डॉक्टर समिता डे, तन्मय मुखर्जी,सुजीत कुमार दीपक सहित कई साईं भक्त उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *