प्रादेशिक

:राजस्थान:खातीपुरा जगन्नाथपुरा में शुरू हुआ सीसी रोड निर्माण कार्य

Spread the love

*- सिविल लाइंस विधायक गोपाल शर्मा ने किया 25 लाख के निर्माण कार्यों का भूमि पूजन*
*- विधायक कोष से सरकारी स्कूल में दो कक्षा कक्षों के निर्माण की भी दी स्वीकृति*
*- धापू देवी छाजू राम जाट राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय जगन्नाथपुरा में होगा निर्माण*
*- नगर निगम हेरिटेज की मेयर मुनेश गुर्जर भी रहीं मौजूद*

 

जयपुर (आकाश शर्मा):सिविल लाइंस विधायक गोपाल शर्मा ने सोमवार को खातीपुरा वार्ड 38 के जगन्नाथपुरा में सड़क निर्माण कार्यों का शुभारंभ किया। भूमि पूजन कार्यक्रम के दौरान नगर निगम हेरिटेज की महापौर मुनेश गुर्जर भी मौजूद रहीं।भूमि पूजन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक गोपाल शर्मा ने कहा कि शिलान्यास कार्यक्रम एक जगह हो रहा है लेकिन सड़कों का निर्माण और विकास कार्य पूरे वार्ड सभी मोहल्लों में होंगे। शर्मा ने क्षेत्र में सीवरेज लाइन संबंधी कार्यों को जल्द पूरा करवाने, अतिक्रमण और असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिलाया। भूमि पूजन और शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान विधायक शर्मा ने धापू देवी छाजू राम जाट राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय जगन्नाथपुरा में विधायक कोष से दो कक्षा कक्षों के निर्माण की स्वीकृति भी दी। विधायक शर्मा ने कहा कि क्षेत्र के स्कूलों में सभी आवश्यक संसाधनों की उपलब्धता निर्धारित समयावधि में सुनिश्चित की जाएगी, ताकि बच्चों की पढ़ाई में किसी प्रकार की कोई भी बाधा न आए।वहीं, भाजपा मंडल अध्यक्ष राकेश गुर्जर ने क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यों का विवरण देते हुए कहा कि विधायक गोपाल शर्मा के नेतृत्व में सिविल लाइंस विधानसभा के शांति नगर मंडल क्षेत्र में खातीपुरा, जगन्नाथपुरा, भारतेंदु नगर, मरुधर विहार, गंगा कॉलोनी समेत तमाम कॉलोनियों में विकास कार्य शुरू होने वाले हैं। उन्होंने बताया कि विधायक गोपाल शर्मा के प्रयास से क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने की भी तैयारी है।

कार्यक्रम के समापन पर पार्षद हेमेंद्र गुप्ता ने विधायक गोपाल शर्मा और मेयर मुनेश गुर्जर समेत सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया। इससे पूर्व स्थानीय नागरिकों ने विधायक गोपाल शर्मा एवं महिलाओं ने महापौर मुनेश गुर्जर का साफा पहनाकर और तलवार भेंट कर अभिनंदन किया। कार्यक्रम का संचालन मंडल महामंत्री सुरेश शर्मा ने किया।

*अधूरे प्रोजेक्ट जल्द पूरा करेंगे : मुनेश गुर्जर*
नगर निगम हैरिटेज की महापौर मुनेश गुर्जर ने कहा कि आप देखेंगे सिविल लाइंस कहीं ना कहीं होते रहेंगे हमारी पूरी तैयारी है कि हम सिविल लाइन को सीवरेज मुक्त कर दें। यहां पर कहीं पर भी ऐसी स्थिति नहीं होनी चाहिए कि कहीं भी किसी के घर के आगे सीवरेज लाइन नहीं है। उसके बाद हम रोड भी बनाएंगे, उस पर लाइट भी लगाएंगे। उन्होंने विश्वास दिलाया कि नगर निगम के फंड से हो या कहीं से भी हो लेकिन आपको अच्छी सुंदर रोड मिलें यह आपका अधिकार है और रोड लाइट, नाली निर्माण और सीवरेज लाइन का अभी जो काम बच गया है वह सारा जल्द पूरा करेंगे।

*आदर्श राजधानी बने जयपुर : गोपाल शर्मा*
विधायक गोपाल शर्मा ने कहा कि 2027 में जयपुर के 300 वर्ष से पूरे होंगे तब तक जयपुर को एक आदर्श राजधानी के रूप में विकसित करना हम सब की जिम्मेदारी है। सुरक्षित, स्वच्छ, सुंदर, अतिक्रमण और ट्रैफिक जाम मुक्त जयपुर हम सब की प्राथमिकता में होना चाहिए। उसके लिए हम सभी व्यक्तिगत स्तर पर भी संकल्पबद्ध होकर प्रयास करने होंगे। आप अपने सुझाव राज्य सरकार तक भी पहुंचा सकते हैं ताकि आगामी बजट उसके अनुरूप योजना बनाई जा सके।

*ये भी रहे उपस्थित*
इस अवसर पर शांति नगर भाजपा मंडल अध्यक्ष राकेश गुर्जर, मंडल महामंत्री सुरेश शर्मा, रामावतार वैदवाल, पार्षद हेमेंद्र शर्मा, पार्षद प्रत्याशी सुखदेव गुप्ता, मंडल उपाध्यक्ष अमित चोपड़ा, वार्ड 38 के अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद चौधरी, भंवर लाल चौधरी, नितिन बैराठी, राजकुमार वर्मा, राहुल टांक सहित मंडल और वार्ड कार्यकारिणी के पदाधिकारी एवं आम जन और मातृशक्ति उपस्थित रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *